ऑनलाइन समारोह में बढ़ोत्तरी हो रही है, ओमिक्रॉन पैर पसार रहा है, और Sundance पूरे उमंग के साथ आगे बढ़ रहा है


हैमिल्टन, न्यूज़ीलैंड, Jan. 14, 2022 (GLOBE NEWSWIRE) -- ओमिक्रॉन के मामलों के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंचने के साथ, Shift72 के पास वैश्विक फ़िल्म समारोहों से आ रही पूछताछ में आमद देखी जा रही है, जो अपने ब्रांड के सिनेमा को एक पूर्णबन्दी वाली दुनिया में पहुंचाने के लिए – वैकल्पिक प्रारूपों की तलाश कर रहे हैं – या तलाश जारी रख रहे हैं।

5 जनवरी, 2022 को Sundance फ़िल्म फ़ेस्टिवल ने अपना वैयक्तिक कार्यक्रम रद्द कर दिया। इसके बजाय, इस महीने के समारोह को पूरी तरह से ऑनलाइन स्ट्रीम किया जाएगा। ऑनलाइन फ़िल्म महोत्सव के अनुभव के शुरुआती दौर के अग्रणी, Sundance ने पहले से ही 2022 की डिजिटल पेशकश तैयार कर ली है। विशेष रूप से ऑनलाइन हो जाने से, Sundance देश भर के दर्शकों को विश्व प्रीमियर और स्वतंत्र फ़िल्में प्रदान करना जारी रख सकता है।

Shift72 के संस्थापक और CEO David White का कहना है कि, "ओमिक्रॉन ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म में भारी उछाल का कारण बन रहा है।" "अगले 90 दिनों में शुरू होने वाले समारोह, जिनमें उभरते हुए वेरिएंट की वजह से कम उपस्थिति या रद्द होने का जोख़िम हो सकता है, वैयक्तिक समारोह के बजाय एक ऑनलाइन विकल्प खोजने के लिए हाथ-पांव मार रहे हैं।"

2020 में कोविड के आने के बाद से, दुनिया के 10,000 फ़िल्म समारोहों में से सात में से एक - और Sundance, Festival De Cannes और New York Film Festival (NYFF) सहित दुनिया के प्रमुख 15 फ़िल्म समारोहों में से दो तिहाई ने - एक वर्चुअल पेशकश को शामिल करने के लिए कदम बढ़ाया है। हालांकि कोविड बदलाव की मुख्य वजह हो सकता है, लेकिन कई लोग इससे होने वाले व्यावसायिक और कलात्मक प्रदर्शन में लाभ देख रहे हैं।

लिंकन सेंटर (NYFF) में फ़िल्म में संचालन और उत्पादन के वरिष्ठ निदेशक Matthew Bolish का कहना है कि, "हम में से बहुत से लोग इन बड़े क्षेत्रीय समारोहों से आगे बढ़कर पूरे उत्तरी अमेरिका के लोगों से जुड़ गए हैं।" “असल में हो यह रहा था कि जो लोग सालों से हमारे कार्यक्रमों का अनुसरण कर रहे थे, लेकिन कभी सिनेमाघरों तक नहीं पहुँच पाए, वे हमारे कार्यक्रमों, हमारे फ़िल्म निर्माताओं और यहां तक ​कि हमारे प्रोग्रामर के साथ वर्चुअल पेशकश के माध्यम से जुड़ने में सक्षम हो पाए।”

125 साल पहले 72 सीटों वाले पहले थिएटर के खुलने के बाद से सिनेमा बहुत विकसित हो चुका है। कोविड मौजूदा बदलाव की मुख्य वजह नहीं है, बल्कि यह एक तेज़ी लाने वाला कारक है जो वैश्विक समारोहों, जिसमें Shift72-संचालित Sundance, Mumbai Film Festival और Taipei Golden Horse शामिल हैं, को अपने अनुभवों को इस तरह अनुकूलित करने के लिए मजबूर कर रहा है जिससे कि वे इसे घर में बैठे दर्शकों के लिए मांग पर आधारित सामग्री से संतृप्त बाजार में प्रदान कर सकें।

White के मुताबिक, "विकल्पों की भरमार की वजह से स्क्रीन समय, प्रासंगिकता, अनुभव, सुविधा और विश्‍वास के लिए प्रतिस्पर्धा अब पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण हो गई है।" "हम भाग्यशाली हैं कि हम एक ऐसी स्थिति में हैं जहां हम शट डाउन होने के जोखिम के बावज़ूद तेज़ी से किसी समारोह का आयोजन सुनिश्चित कर सकते हैं, जिससे ब्रांडों को अपनी सामग्री को ग्राहकों और ई-कॉमर्स से वीडियो ऑन डिमांड के माध्यम से जोड़ने का अवसर मिलता है।"

Shift72 के बारे में
Shift72 दुनिया के सबसे तेज़ी से बढ़ते वीडियो ऑन डिमांड (VOD) मनोरंजन प्लेटफ़ॉर्म में से एक है। उद्योग बड़े नामों द्वारा भरोसा किया जाने वाला, हमारा प्लेटफ़ॉर्म वाइट लेबल का एक सुरक्षित ज़रिया है जो तेज़ी से थिएटर और इवेंट मनोरंजन अनुभव प्रदान करता है - दुनिया के सबसे बड़े स्टूडियो से सामग्री की पेशकश के साथ लैस - सीधे आपके दर्शकों के घरों तक।

www.shift72.com

मीडिया संपर्क:

Damian Bartolomucci
विकास विपणन के प्रमुख
Shift72
damian@shift72.com
+64-27-726-6762

इस घोषणा के साथ एक फ़ोटो https://www.globenewswire.com/NewsRoom/AttachmentNg/ca2e55bf-bc28-4088-9b9c-a3e55c337b49