Recursion ने केमिस्ट्री और जनरेटिव AI क्षमताओं को सहारा देने हेतु Cyclica and Valence का अधिग्रहण करने के लिए समझौते किए


SALT LAKE CITY और TORONTO और MONTRÉAL, May 10, 2023 (GLOBE NEWSWIRE) -- Recursion (NASDAQ: RXRX), जो कि औषधि की खोज को औद्योगीकृत करने के लिए बाय़ोलॉजी को डिकोड करने वाली एक प्रमुख क्लीनिकल स्टेज TechBio कंपनी है, ने आज घोषणा की कि इसने AI-सक्षम औषधि खोज के क्षेत्र में दो कंपनियों का अधिग्रहण करने के लिए समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं: Cyclica और Valence.

"Recursion ने नई दवाओं को तेजी से खोजने के लिए बायोलॉजी को मैप करने और नेविगेट करने के लिए मशीन लर्निंग के साथ -omics डेटा के विशाल समानांतर उत्पादन का मार्ग प्रशस्त किया है। Cyclica और Valence के रणनीतिक अधिग्रहणों से डिजिटल केमिस्ट्री, और साथ ही मशीन-लर्निंग और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में उद्योग-अग्रणी क्षमताएँ बढ़ी हैं, जो हमारी बड़े पैमाने पर स्वचालित वेट-प्रयोगशालाओं और सुपरकंप्यूटिंग क्षमताओं के साथ संयोजित हो कर, हमें वह परिनियोजित करने में सक्षम बनाती हैं, जो मेरा मानना है कि बायोफार्मा उद्योग में सबसे पूर्ण, प्रौद्योगिकी-सक्षम औषधि खोज समाधान है। हम अपनी पाइपलाइन और साझेदारियों के तेजी से गति पकड़ने के माध्यम से विश्व को इस पूर्ण-स्टैक दृष्टिकोण के चक्रवृद्धि लाभ का प्रमाण दिखाने के लिए उत्सुक हैं। Recursion के Co-Founder एवं CEO Chris Gibson, Ph.D ने कहा कि प्रौद्योगिकी प्रतिभा के लिए तेजी से गति पकड़ती हुई वैश्विक दौड़ के बीच, ये अधिग्रहण Recursion को ML और AI में उन सर्वश्रेष्ठ और प्रतिभाशाली लोगों के लिए गुरुत्वाकर्षण के केंद्र के रूप में मजबूत करते हैं, जो उस बात की पुनः-कल्पना करना चाहते हैं कि औषधियों की खोज कैसे की जाती है,"। "मैं Recursion में Cyclica और Valence टीमों का स्वागत करने के लिए अत्यधिक उत्साहित हूँ, विशेष रूप से इतिहास के ऐसे गतिशील क्षण में जब मशीन लर्निंग और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस हर उद्योग में बहुत तेजी से बदलाव ला रहे हैं।"

Cyclica, जिसका मुख्यालय टोरंटो में है, ने डिजिटल केमिस्ट्री स्पेस में दो अत्यधिक भिन्न उत्पादों का निर्माण किया है जिन्हें RecursionOS में एकीकृत किया जाएगा। MatchMaker™ एक AI-सक्षम डीप लर्निंग इंजन है जो छोटे मॉलिक्यूल औषधि खोज की बुनियाद के रूप में छोटे मॉलिक्यूल्स के पॉलीफार्माकोलॉजी का पूर्वानुमान करता है। यह प्रोटिओम में सामान्यीकरण करने में सक्षम है और AlphaFold2 संरचनाओं और होमोलॉजी मॉडल दोनों का उपयोग करता है। POEM™ (पैरेटो ऑप्टिमल एंबेडिंग मॉडल) एक अनूठा समानता-आधारित गुण पूर्वानुमान मॉडल है। अन्य AI पूर्वानुमान मॉडल के विपरीत, POEM में मॉलिक्यूल्स का वर्णन करने के लिए कई प्रकार के मॉलिक्यूलर फिंगरप्रिंट्स् का उपयोग किया जाता है, जो समानता का अधिक समृद्ध माप प्रदान करता है जो अधिक सटीकता का परिणाम देता है।

Cyclica के CEO and Co-Founder Naheed Kurji ने कहा, "Cyclica और Recursion दोनों औषधि की खोज का औद्योगीकरण करने के मूल्य में विश्वास करते हैं"। "Recursion के डेटा यूनिवर्स में छोटे मॉलिक्यूल-लक्ष्य इंटरैक्शन्स के हमारे प्रोटिओम-वाइड पूर्वानुमान का संयोजन औषधि खोज स्पेस में एक सबसे बड़े प्रयोजन-के-लिए-अनुकूल बायोलॉजिकल और रासायनिक डेटासेट का निर्माण करेगा। साथ में, मुझे विश्वास है कि आने वाले वर्षों में Recursion का मानव स्वास्थ्य पर अत्यधिक प्रभाव पड़ेगा।"

दुनिया का सबसे बड़े डीप लर्निंग शोध संस्थान Valence, जिसका मुख्यालय Mila के Montréal में है, औषधि खोज प्रोसेस में डीप लर्निंग की पूरी क्षमता को अनलॉक करने के लिए प्रतिबद्ध है। कंपनी ने, पारंपरिक डीप लर्निंग विधियों के लिए बहुत छोटे, विरल या शोर वाले डेटासेट में से बेहतर गुणों और कार्य वाले विभेदित छोटे मॉलिक्यूल्स को डिजाइन करने की क्षमता को अनलॉक करते हुए, औषधि डिजाइन में निम्न-डेटा लर्निंग के अनुप्रयोग का मार्ग प्रशस्त किया है। Valence का मॉलिक्यूलर मशीन लर्निंग में नवोन्मेष का एक अद्वितीय ट्रैक रिकॉर्ड है, जिसमें AI -सक्षम संरचनात्मक बायोलॉजी, जनरेटिव केमिस्ट्री और मल्टी-पैरामीट्रिक ऑप्टिमाइज़ेशन के लिए वर्ग-में-सर्वश्रेष्ठ विधियाँ शामिल हैं, जो चुनौतीपूर्ण बायोलॉजी के विरुद्ध आंततः वर्ग-में-सर्वश्रेष्ठ या वर्ग-में-प्रथम केमिस्ट्री के डिज़ाइन को सक्षम बनाती हैं।

Valence Discovery के CEO एवं Co-founder Daniel Cohen ने कहा कि Valence डिस्कवरी के सीईओ और "Valence के शक्तिशाली AI-आधारित केमिस्ट्री इंजन के Recursion के विविध और डेटा-समृद्ध ऑपरेटिंग सिस्टम में एकीकरण से AI-प्रथम डिजिटल केमिस्ट्री और औषधि खोज की वास्तविक शक्ति को अनलॉक करने में सहायता मिलेगी"। "Recursion, आदर्श बायोलॉजी को अनावरित करने हेतु डेटा का लाभ उठाने के एक प्रमाणित ट्रैक रिकॉर्ड के साथ, प्रौद्योगिकी-सक्षम औषधि खोज में अग्रणी है, और मैं अपनी टीमों के बलों में शामिल होने और हमारी संबंधित शक्तियों को नई दवाओं को तेजी से उन रोगियों तक आगे बढ़ाने हेतु संयोजित करने के लिए रोमांचित हूँ जिनकी उन्हें जरूरत है।"

Recursion के मॉन्ट्रियल डीप लर्निंग शोध कार्यालय के साथ जुड़कर Valence एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग शोध केन्द्र बन जाएगा, जिसकी अगुवाई Yoshua Bengio की निरंतर सलाह के साथ Daniel Cohen द्वारा की जाएगी।

"Valence के अधिग्रहण ने Recursion को दुनिया में कुछ सबसे अधिक आवश्यक AI/ML शोध के लिए उत्कृष्टता का एक सच्चा केंद्र बनाने का अवसर दिया," Yoshua Bengio, Valence दोनों के लिए डीप लर्निंग पायनियर और वैज्ञानिक सलाहकार, ने कहा। "Mila पारिस्थितिकी तंत्र में रखे गए इस नए एकीकृत समूह के साथ, औषधि की खोज के लिए AI और ML में शोधकर्ताओं की Recursion टीम वैज्ञानिक खोज के लिए नए AI एल्गोरिद्म्स के विकास में एक महत्वपूर्ण समय पर एक क्रिटिकल द्रव्यमान तक पहुँची।"

अधिग्रहण की शर्तें

Recursion ने Cyclica को $40 मिलियन के खरीद मूल्य पर और Valence को $47.5 मिलियन के खरीद मूल्य पर, प्रत्येक मामले में प्रथागत समापन और समापन-पश्चात् खरीद मूल्य समायोजनों के अधीन, अधिग्रहण करने के लिए समझौते किए है। अधिग्रहणों में खरीद मूल्य Recursion Class A कॉमन स्टॉक के शेयरों, Recursion Class A कॉमन स्टॉक के शेयरों के लिए विनिमेय Recursion की अनुषंगी कंपनी के शेयरों, और कुछ बकाया Valence और Cyclica ऑप्शन्स को ग्रहण करने के रूप में देय होगा। कुछ सीमित परिस्थितियों में, Recursion इस तरह के विनिमेय शेयरों या Recursion Class A कॉमन स्टॉक के बदले में Valence और Cyclica शेयरधारकों को मामूली नकद भुगतान कर सकता है। Recursion को इन अधिग्रहणों के परिणामस्वरूप अपने कैश रनवे में किसी सारभूत परिवर्तन की अपेक्षा नहीं है। Recursion को, लागू समापन शर्तों के अधीन, दोनों अधिग्रहणों के 2023 की दूसरी तिमाही में पूरा हो जाने की अपेक्षा है।

Recursion के बारे में
Recursion iएक क्लीनिकल चरण की TechBio कंपनी है जो औषधि की खोज को औद्योगीकृत करने हेतु बायोलॉजी को डिकोड करके क्षेत्र में अग्रणी है। इसके मिशन को जो सक्षम करता है वह Recursion OS है, जो कि विविध प्रौद्योगिकियों में निर्मित एक प्लेटफार्म है जो दुनिया के सबसे बड़े मालिकाना बयोलॉजिकल और केमिकल डेटासेट्स में से एक का निरंतर विस्तार करता है। Recursion अपने डेटासेट में से मानव पूर्वाग्रह से अप्रतिबंधित बायोलॉजी और केमिस्ट्री में खोजे जाने योग्य संबंधों के खरबों संग्रह का सारभूत निकालने के लिए परिष्कृत मशीन-लर्निंग एल्गोरिद्म्स का लाभ उठाता है। विशाल प्रायोगिक स्केल - साप्ताहिक लाखों वेट लैब प्रयोगों तक - और विशाल कम्प्यूटेशनल स्केल को कमांड करके - दुनिया के सबसे शक्तिशाली सुपर कंप्यूटरों में से एक का मालिक हो कर और उसका संचालन करके, Recursion चिकित्सा के भविष्य को आगे उन्नत करने के लिए प्रौद्योगिकी, बायोलॉजी और केमिस्ट्री को एकजुट कर रहा है।

Recursion का मुख्यालय Salt Lake City में है, जहाँ यह Utah life Sciences Industry Collective BioHive, का संस्थापक सदस्य है। Recursion के कार्यालय टोरंटो, मॉन्ट्रियल और सैन फ्रांसिस्को खाड़ी क्षेत्र में भी हैं। www.Recursion.com पर अधिक जानें, या Twitter और LinkedInपर जुड़ें।

Cyclica के बारे में
एक नव-बायोटेक के रूप में, Cyclica CNS, ऑन्कोलॉजी और ऑटो-प्रतिरक्षा रोगों पर केंद्रित एक उद्योग-अग्रणी, मजबूत और वहनीय औषधि खोज पोर्टफोलियो को कुशलतापूर्वक आगे बढ़ा रहा है। Cyclica ने, निम्न-डेटा लक्ष्यों के लिए लक्ष्य स्थान का विस्तार करते हुए, समस्त प्रोटिओम में एकमात्र सामान्यीकरण करने योग्य प्लेटफॉर्म बनाया है, जिसमें AlphaFold2 संरचनाएँ, PPIs और उत्परिवर्ती ऑन्कोजेनिक लक्ष्य शामिल हैं। Cyclica जीवविज्ञानियों, रसायन विज्ञानियों, कंप्यूटर वैज्ञानिकों और व्य़ापार पेशेवरों की एक विविध और अनुभवी टीम को एक साथ लाया है जो सामूहिक रूप से औषधि खोज प्रतिमान को बदलने के लिए जोशीले हैं। न खोजे गए की खोज करके, और औषधि न दिए गए को औषधि देकर, Cyclica रोगी के स्वास्थ्य को प्रभावित करने का प्रयास करता है जैसा पहले कभी नहीं किया गया है। अधिक जानकारी के लिए, कृपया: www.cyclicarx.comपर जाएँ।

Valence Discovery के बारे में
Valence मानव स्वास्थ्य को सुधारने के लिए कम्प्यूटेशनल में एक क्रांति ला रहा है। कंपनी उन्नत गुणों और कार्य वाले विभेदित छोटे मॉलिक्यूल के डिजाइन को सक्षम करने के लिए AI और भौतिकी-आधारित प्रौद्योगिकियों के विकास और परिनियोजन में अग्रणी है। अग्रणी बायोटेक और फार्मास्युटिकल कंपनियों के साथ सफल साझेदारी, और शीर्ष AI जरनलों और सम्मेलनों में प्रदर्शित नवोन्मेष के एक अनुपम ट्रैक रिकॉर्ड के पश्चात्, Valence ने अंतर्विषयी उद्योग के दिग्गजों और कम्प्यूटेशनल विशेषज्ञों की एक टीम बनाई है, जो आंतरिक औषधि खोज कार्यक्रमों के पोर्टफोलियो को तेजी से आगे बढ़ाने पर ध्य़ान केन्द्रित करती है। 2021 में सार्वजनिक रूप से लॉन्च किया गया Valence, प्रमुख बायोटेक और डीपटेक निवेशकों द्वारा समर्थित है और इसका मुख्यालय Montréal में है। अधिक जानने के लिए, कृपया www.valencediscovery.comपर जाएँ।

मीडिया संपर्क

Media@Recursion.com

निवेशक संपर्क
Investor@Recursion.com

भविष्योन्मुखी वक्तव्य (फॉरवर्ड-लुकिंग स्टेटमेंट्स)
यह प्रलेख ऐसी जानकारी से युक्त है जिनमें 1995 के सिक्योरिटीज लिटिगेशन रिफॉर्म एक्ट के अर्थ के भीतर "भविष्योन्मुखी वक्तव्य (फॉरवर्ड-लुकिंग स्टेटमेंट्स)" शामिल हैं या जो उन पर आधारित हैं, जिसमें बिना किसी सीमा के, उन Cyclica और Valence के अधिग्रहणों के समय और पूर्णता और ऐसे अधिग्रहणों से अपेक्षित परिणामों और लाभों के बारे में; Recursion OS और अन्य प्रौद्योगिकियों; कैश रनवे सहित व्यापार और वित्तीय योजनाओं और प्रदर्शन; और अन्य सभी वक्तव्यों के बारे में जो ऐतिहासिक तथ्य नहीं हैं, शामिल हैं। भविष्योन्मुखी वक्तव्यों (फॉरबर्ड-लुकिंग स्टेटमेंट्स) में "योजना," "इच्छा," "अपेक्षा," "प्रत्याशा," "आशय," "विश्वास," "संभावित," "जारी रखें," और इसी तरह के पहचान कराने वाले शब्दों जैसी शब्दावलियाँ हो अथवा नहीं भी हो सकती है। ये वक्तव्य ज्ञात अथवा अज्ञात जोखिमों और अनिश्चितताओं के अधीन हैं जो वास्तविक परिणामों को ऐसे वक्तव्यों में व्यक्त या निहित से सारभूत रूप से भिन्न करने का कारण बन सकती हैं, जिनमें शामिल हैं लेकिन इन्हीं तक सीमित नहीं है: प्रीक्लिनिकल और क्लीनिकल प्रोग्रामों के समय और परिणामों समेत फार्मास्युटिकल शोध और विकास में निहित चुनौतियाँ, जहाँ विफलता का जोखिम ऊँचा होता है और पर्याप्त प्रभावकारिता, सुरक्षा विचारों, और अन्य कारकों के कारण विनिय़ामक अनुमोदन से पहले या बाद में किसी भी स्तर पर विफलता हो सकती है; हमारे औषधि खोज प्लेटफार्म का लाभ उठाने और उसे बढ़ाने की हमारी सामर्थ्य; विकास गतिविधियों और अन्य कॉर्पोरेट प्रयोजनों के लिए वित्त पोषण प्राप्त करने की हमारी सामर्थ्य; हमारी कॉलेबोरेशन गतिवविधियों की सफलता; औषधि कैंडिडेट्स के लिए विनियामक अनुमोदन प्राप्त करने और अंततः उसका व्यावसायीकरण करने की हमारी सामर्थ्य; बौद्धिक संपदा सुरक्षाओं को प्राप्त करने, बनाए रखने और लागू करने की हमारी सामर्थ्य; हमारी प्रौद्योगिकी प्रणालियों में साइबर हमले या अन्य व्यवधान; प्रमुख कर्मचारियों को आकर्षित करने, प्रेरित करने और बनाए रखने और हमारे विकास को प्रबंधित करने की हमारी सामर्थ्य; मुद्रास्फीति और अन्य व्यापक आर्थिक मुद्दे; और अन्य जोखिम और अनिश्चितताएँ जैसे कि वे जो U.S. सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन के साथ हमारी फाइलिंग में "जोखिम कारक" शीर्षक के तहत वर्णित हैं, जिसमें फॉर्म 10- K पर हमारी वार्षिक रिपोर्ट भी शामिल है। सभी भविष्योन्मुखी वक्तव्य (फॉरवर्ड-लुकिंग स्टेटमेंट्स) प्रबंधन के वर्तमान अंदाज़ों, पूर्वानुमानों, और अनुमानों पर आधारित हैं, और ऐसे किसी भी वक्तव्य को सही करने या अद्यतन करने के लिए Recursion कोई दायित्व नहीं लेता है, चाहे वह नई जानकारी, भविष्य के विकासों, या अन्यथा के परिणामस्वरूप हो, लागू कानून द्वारा आवश्यक सीमा को छोड़कर।